Satyendra Jain: सत्येंद्र जैन की मुसीबत बढ़ी, करीबी के घर से मिला 2.82 करोड़ कैश, 133 सोने के सिक्के

Satyendra Jain: सत्येंद्र जैन की मुसीबत बढ़ी, करीबी के घर से मिला 2.82 करोड़ कैश, 133 सोने के सिक्के
Spread the love
Image Source : TWITTER
ED seized Rs 2.82 crores of cash & 133 gold coins

Highlights

  • ED ने 30 मई को सत्येंद्र जैन को कर लिया था गिरफ्तार
  • उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने ये कार्रवाई की थी
  • आज उनके सहयोगियों के परिसरों पर ED ने छापामारी की

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। सोमवार को उनके और उनके सहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की। इस दौरान ईडी ने 2.82 करोड़ रुपये कैश और काफी मात्रा में सोना बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि छापेमारी में भारी मात्रा में कैश के साथ 133 सोने के सिक्के भी मिले हैं।

हवाला ऑपरेटर्स के ठिकानों पर भी ED की छापेमारी


ED ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को दिनभर चली यह कार्रवाई पीएमएलए के तहत की गई थी। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन के कई ठिकानों पर ED की टीमें छापेमारी कर रही हैं। वहीं दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ ही हवाला ऑपरेटर्स के ठिकानों पर भी ईडी छापेमारी कर रही है।

9 जून तक ED की कस्टडी में रहेंगे सत्येंद्र जैन

बता दें कि 30 मई को ED ने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया था। उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने ये कार्रवाई की थी। अधिकारियों ने बताया था कि प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से जुड़े मामले में ये गिरफ्तारी की थी। गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन को कोर्ट में पेश किया गया था। जैन अभी 9 जून तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे।

सत्येंद्र जैन पेशे से आर्किटेक्ट का काम करते हैं। उन्होंने अन्ना के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें सरकार बनने पर अपनी कैबिनेट में शामिल किया था।

सत्येंद्र जैन का विवादों से है पुराना नाता

जैन पर पहले भी कई तरह के आरोप लग चुके हैं, जिसके बाद से वह दिल्ली सरकार के विवादित नेता रहे। उनकी बेटी सौम्या जैन को जब दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के लिए सलाहकार बनाया गया था, तब भी खूब हंगामा हुआ था। इस मामले की जांच सीबीआई के पास गई थी। जैन के खिलाफ अप्रैल में भी ED ने कार्रवाई की थी और जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की थीं। इसके बाद बीजेपी ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए जैन के इस्तीफे की मांग की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *