Pragati Maidan Tunnel inaugurate: आज पीएम मोदी दिल्ली की ‘हाईटेक प्रगति मैदान टनल’ का करेंगे उद्घाटन, 5 अंडरपासों का भी होगा शुभारंभ, जाम से मिलेगी राहत

Pragati Maidan Tunnel inaugurate: आज पीएम मोदी दिल्ली की 'हाईटेक प्रगति मैदान टनल' का करेंगे उद्घाटन, 5 अंडरपासों का भी होगा शुभारंभ, जाम से मिलेगी राहत
Spread the love
Image Source : FILE PHOTO
Prime Minister Narendra Modi

Highlights

  • आज पीएम मोदी दिल्ली की ‘हाईटेक प्रगति मैदान टनल’ का करेंगे उद्घाटन
  • 5 अंडरपासों का भी पीएम करेंगे शुभारंभ
  • 920 करोड़ से अधिक की लागत से बनी है इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना

Pragati Maidan Tunnel inaugurate: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान में इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना ( Pragati maidan intergrated transit corridor project) की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह परियोजना प्रगित मैदान रिडेवलेपमेंट प्रोजेक्ट का एक अभिन्न अंग बताया जा रहा है। इसके अंडरपास को राष्ट्र को समर्पित किए जाने के कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबेधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इस इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की कुल लागत 920 करोड़ से अधिक आई है।

परियोजना की कुल लागत 920 करोड़ से अधिक आई है

प्रधानमंत्री की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 920 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाई गई यह इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित है। इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य प्रगति मैदान में आयोजित होने वाली विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक लोगों को आसानी से पहुंचने में मदद मिलेगी। PMO की विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस परियोजना के तहत बनाए गए अंडरपास में स्मार्ट फायर मैनेजमेंट मॉडर्न वेंटिलेशन और ऑटोमेटेड वाटर ड्रैनेज सिस्टम, डिजिटल रूप से संचालित CCTV कैमरे और सुरंग के अंदर सार्वजनिक अनाउंसमेंट सिस्टम जैसी सुविधा दी गई है। 

प्रदर्शनी में आयोजक और विजिटर्स को मिलेगी सुविधा

प्रगति मैदान में इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास से अब प्रगति मैदान में आयोजित होने वाली किसी भी प्रदर्शनी में आयोजक और विजिटर्स आसानी से पहुंच पाएंगे। इस परियोजना की मदद से वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की जा सकेगी, जिससे यहां आने वाले लोगों के समय की बचत हो सकेगी।



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *