PM Modi Karnataka Visit: आज से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी, इन परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Prime Minister Narendra Modi

Highlights

  • पीएम मोदी का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा
  • प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे
  • मंगलवार सुबह मैसूर पैलेस के मैदान में सामूहिक योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम

PM Modi Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम बेंगलुरु में डॉ. बी. आर. आंबेडकर स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स (बेस) का दौरा करेंगे और बेस विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। वह राष्ट्र को 150 प्रौद्योगिकी हब समर्पित करेंगे और बाद में 27,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

PM कोचिंग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में भी शामिल होंगे, जहां वह नागनहल्ली रेलवे स्टेशन पर कोचिंग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे। पीएम अखिल भारतीय वाक् श्रवण संस्थान (एआईआईएसएच) में संचार विकार वाले व्यक्तियों के लिए उत्कृष्टता केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 

मैसूर पैलेस के मैदान में पीएम सामूहिक योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर भी जाएंगे। वहीं 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मंगलवार सुबह मैसूर पैलेस के मैदान में सामूहिक योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पीएमओ ने कहा कि मोदी बेंगलुरु उपनगरीय रेल परियोजना (बीएसआरपी) की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी भारत के पहले वातानुकूलित रेलवे स्टेशन बैयप्पनहल्ली में ‘सर एम विश्वेश्वरैया रेलवे स्टेशन’ का उद्धाटन भी करेंगे। इस रेलवे स्टेशन को करीब 315 करोड़ रुपये की लागत से एक आधुनिक हवाई अड्डे की तर्ज पर विकसित किया गया है।   



Source by [author_name]

Leave a Comment