Maharashtra ATS: महाराष्ट्र ATS को मिली बड़ी कामयाबी, टेरर फाइनेंसिंग मामले में जम्मू-कश्मीर से एक संदिग्ध गिरफ्तार

Maharashtra ATS: महाराष्ट्र ATS को मिली बड़ी कामयाबी, टेरर फाइनेंसिंग मामले में जम्मू-कश्मीर से एक संदिग्ध गिरफ्तार
Spread the love
Image Source : FILE PHOTO
REPRESENTATIONAL IMAGE

Highlights

  • टेरर फाइनेंसिंग मामले में जम्मू-कश्मीर से एक संदिग्ध गिरफ्तार
  • महाराष्ट्र ATS ने जम्मू-कश्मीर के डोडा से 32 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है
  • संदिग्ध पर आतंकी जुनैद मोहम्मद के खातों में पैसे भेजने का आरोप है

Maharashtra ATS: महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने एक आतंकी संगठन के लिए गुर्गों की भर्ती करने और उसे पैसा मुहैया कराने के मामले में जम्मू-कश्मीर से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस ने इस साल मई से अब तक चार लोगों को आतंकवाद वित्त पोषण और गुर्गों की भर्ती के मामले में गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से 32 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया, ‘‘संदिग्ध पर जुनैद मोहम्मद अता मोहम्मद के खातों में धनराशि स्थानांतरित करने का आरोप है। जुनैद मामले में एक अन्य आरोपी है, जिसे 24 मई को एटीएस ने गिरफ्तार किया था। हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ संबंध

अधिकारियों के अनुसार, जुनैद को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए गुर्गों की भर्ती में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था। महाराष्ट्र एटीएस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश से इनामुल हक नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी इनामुल हक को इस साल मार्च में उत्तर प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ संबंधों और युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

वह उत्तर प्रदेश की जेल में बंद था। पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के खामगांव गांव का रहने वाला जुनैद सोशल मीडिया के जरिए लश्कर के आतंकवादी नेटवर्क के कुछ सक्रिय सदस्यों के संपर्क में था। महाराष्ट्र एटीएस ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से आफताब हुसैन शाह को भी गिरफ्तार किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *