Joe Biden’s security lapse: पत्नी के साथ छुट्टियां मना रहे थे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, अचानक नो फ्लाई जोन घुसा विमान, फिर सुरक्षा एजेंसियों का हुआ ये हाल

US President Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO
US President Joe Biden

Highlights

  • अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक
  • पत्नी के साथ छुट्टियां मना रहे थे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
  • अचानक नो फ्लाई जोन में घुसा एक निजी विमान

Joe Biden’s security lapse: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक हुई है। बाइडेन पत्नी जिल के साथ छुट्टियां मना रहे थे तभी डेलावेयर के रेहोबोथ बीच इलाके के नो फ्लाई जोन में अचानक एक छोटा निजी विमान घुस गया। इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। जो बाइडेन को पत्नी के साथ तुरंत सेफ हाउस में भेज दिया गया।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना के तुंरत बाद जो बाइडेन और उनकी पत्नी को पास के एक फायर स्टेशन की ओर जाता देखा गया। फेडरल एविएशन एनडिमनिस्ट्रेशन ने इस सप्ताह की शुरुआत में बाइडेन की रेहोबोथ बीच की यात्रा से पहले इस इलाके को नो फ्लाई जोन घोषित किया था। इसमें 30 मील तक इलाका शामिल किया गया है। फेडरल नियमों के मुताबिक, किसी भी पायलट को उड़ान भरने से पहले अपने रूट पर नो फ्लाई जोन की जांच करनी होती है।

विमान को तुरंत ही बाहर कर दिया गया 

व्हाइट हाउस से जारी बयान में बताया गया कि घटना के वक्त जो बाइडेन पत्नी के साथ डेलावेयर के वेकेशन होम में थे। इस विमान ने वेकेशन होम के ऊपर हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। हालांकि, विमान की वजह से उनके परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा हैं। सीक्रेट सर्विस ने बताया कि विमान को तुरंत ही बाहर कर दिया गया उसके पायलट से भी पूछताछ हुई है।

Leave a Comment