Jodhpur News: जोधपुर में दो समुदायों में पथराव के बाद तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

Jodhpur News: जोधपुर में दो समुदायों में पथराव के बाद तनाव, भारी पुलिस बल तैनात
Spread the love
Image Source : FILE PHOTO
Jodhpur

Highlights

  • जोधपुर के संवेदनशील माने जाने वाले सूरसागर इलाके में हुई घटना
  • बाइक पार्किंग को लेकर हुई थी झगड़े की शुरुआत
  • 2 मई को भी जोधपुर में दो समुदायों के बीच हो चुका है बवाल

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। यहां पर दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है और यह घटना संवेदनशील माने जाने वाले सूरसागर क्षेत्र में हुई है। पत्थरबाजी में दो युवकों के घायल होने की बात भी सामने आ रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं इलाके में धारा 144 भी लगा दी गई है।

बाइक पार्किंग को लेकर हुआ झगड़ा


बताया जा रहा है कि झगड़े की शुरुआत बाइक पार्किंग को लेकर हुई और देखते ही देखते मामला इस हद तक बढ़ गया कि वहां पर ईंट-पत्थर चलने लगे। घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हर्ष और जयेश नाम के दो युवकों के घायल होने की खबर भी आ रही है। इसमें एक युवक को गंभीर चोट लगी है। वहीं दूसरे युवक को हल्की-फुल्की चोटें आने की खबर है।

ईद पर भी हुआ था बवाल

बता दें कि इससे पहले भी जोधपुर में दो समुदायों के बीच बवाल हो चुका है। 2 मई को ईद के मौके पर जमकर हिंसा हुई थी। दरअसल, ईद और  परशुराम जयंती एक साथ मनाई जा रही थी और परशुराम जयंती के मौके पर रैली निकाली गई थी। इस बीच जालोरी गेट पर झंडे और  लाउडस्पीकर को लेकर विवाद शुरू हो गया जो 2 दिन तक चलता रहा। उस मामले में पुलिस ने 33 प्रकरण दर्ज किए, जबकि 250 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अब एक महीने के बाद जोधपुर में फिर हिंसा देखने को मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *