Jammu kashmir Curfew: जम्मू कश्मीर के भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव के बाद लगाया कर्फ्यू, भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज

Jammu kashmir Curfew: जम्मू कश्मीर के भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव के बाद लगाया कर्फ्यू, भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज
Spread the love
Image Source : FILE PHOTO
Jammu Kashmir Curfew

Highlights

  • नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के विरोध में दिया गया भड़काऊ भाषण
  • दोनों समुदायों के लोग सड़कों पर उतर आए थे
  • चिनाब वैली में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप

Jammu kashmir Curfew: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह में कल दो समुदायों के बीच तनाव के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। साथ ही सेना को फ्लेग मार्च के लिए बुलाया गया है। एक मस्जिद में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण के बाद इलाके में तनाव फैला। पुलिस ने कथित भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में यहां कथित भड़काऊ भाषण दिया गया। भड़काऊ भाषण के कथित वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

पूर्व भाजपा नेता नुपूर शर्मा के बयान के विरोध में एक समुदाय के लोगों के विरोध प्रदर्शन करने के बाद देर शाम दूसरे समुदाय के लोग भी सड़कों पर उतर आए। इससे तनाव पैदा हो गया। इसके बाद पूरी चिनाब वैली में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई। प्रशासन ने कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है। इस मामले में अधिकारी ने बताया, भड़काऊ भाषण पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। 

नुपूर शर्मा के बयान के विरोध में भद्रवाह में दो समुदायों के आमने-सामने आने और विरोध प्रदर्शन से तनाव उत्पन्न हो गया। देर रात तक लोग सड़कों पर थे। तनाव के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स की तैनाती की गई है। पूरे चिनाब वैली में मोबाइल इंटरनेट सेवा देर रात ठप कर दी गई। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। 

ऐसे भड़का मामला

नुपूर शर्मा मामले को लेकर एक पक्ष के लोगों ने वीरवार को भद्रवाह में एक धर्मस्थल से दूसरे समुदाय के खिलाफ तल्ख टिप्पणियां कीं। इसकी जानकारी मिलने पर दूसरे समुदाय के लोग भी भड़क गए और दोनों पक्षों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई। प्रशासन का कहना है कि जिला प्रशासन डोडा ने भद्रवाह में विरोध प्रदर्शन और कुछ सांप्रदायिक मुद्दे पर तनाव के बाद कर्फ्यू लगा दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *