Iconic Week: दिल्ली में PM मोदी आज आइकॉनिक वीक का करेंगे उद्घाटन, जन समर्थन पोर्टल की भी होगी शुरुआत

Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO
Prime Minister Narendra Modi

Highlights

  • PM मोदी आज आइकॉनिक वीक का करेंगे उद्घाटन
  • जन समर्थन पोर्टल की भी होगी शुरुआत
  • 6 से 11 जून तक आइकॉनिक वीक का आयोजन

Iconic Week: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय के एक कार्यक्रम में एक, दो, पांच, 10 और 20 रुपयों के सिक्कों की नई श्रृंखला जारी करेंगे। पीएम वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालयल के आइकॉनिक वीक (iconic week) का उद्घाटन भी करेंगे। वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय 6 से 11 जून तक आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘आइकॉनिक वीक’ का आयोजन कर रहा है। इस दौरान कॉर्पोरेट मंत्रालय और वित्त मंत्रालय का प्रत्येक विभाग अपने-अपने समृद्ध इतिहास और विरासत के साथ-साथ आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तत्परता का प्रदर्शन करेंगे। 

इस मौके पर पीएम मोदी क्रेडिट-लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए जन समर्थन पोर्टल भी शुरू करेंगे। यह पोर्टल अलग-अलग योजनाओं को एक ही मंच उपलब्ध कराएगा। यह अपने आप में पहला ऐसा पोर्टल होगा जो लाभार्थियों को ऋणदाताओं से जोड़ेगा। इस पोर्टल का मुख्य उद्देश्य सभी योजनाओं को एक मंच पर लाकर उसका लाभ नागरिकों को देकर, सभी योजनाओं की पहुंच को डिजिटल माध्यमों से और आसान बनाना है। 

प्रतिभूति बाजार के विकास पर एक वृत्तचित्र जारी होगा

आठ जून को भारत में प्रतिभूति बाजार के विकास पर एक वृत्तचित्र जारी किया जाएगा। वहीं कार्यक्रम के अंतिम दिन 11 जून 2022 को राष्ट्रीय सीमा शुल्क और GST संग्रहालय, दरोहर, जब्त किए गए सामान, प्राचीन वस्तुओं और सीमा शुल्क विरासत की एक श्रृंखला को प्रदर्शित करता है, राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।  

Leave a Comment