Geert Wilders on Nupur Sharma: हिंसा के बीच इस सांसद ने नूपुर शर्मा को बताया ‘वीर’, पत्थरबाजों को बताया आतंकवादी

Geert Wilders on Nupur Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER FILE PHOTO
Geert Wilders on Nupur Sharma

Geert Wilders on Nupur Sharma: बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद जहां उनके विरोध में हिंसात्मक प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं एक डच सांसद ने नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान दिया है। साथ ही पत्थरबाजी करने वाले उपद्रवियों को आतंकवादी करार दिया है। जानिए क्या कहा डच सांसद ने इस मामले में?

नीदरलैंड्स की तीसरी सबसे बड़े पार्टी के संस्थापक हैें गिर्ट विल्डर्स

डच सांसद गिर्ट विल्डर्स ने भारत में जुमे की नमाज के बाद हुई पत्थरबाजी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि नूपुर शर्मा वीर हैं और हमारा प्रतीक हैं। इसके साथ ही उन्होंने पत्थरबाजी करने वाले उपद्रवियों को आतंकवादी करार दिया है। डच सांसद ने नूपुर के लिए समर्थन भी मांगा है। नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्‍डर्स उनके देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के संस्थापक हैं। नूपुर शर्मा के बयान ने जैसे ही तूल पकड़ा गिर्ट विल्डर्स उनके समर्थन में आ गए थे। उन्होंने कहा था कि ये हास्यास्पद है कि इस्लामिक देश नूपुर शर्मा के सच बताने पर नाराज हैं। 

 
बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर की गई नुपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को देश के कई शहरों में हिंसा हुई। मुसलमानों ने यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल और अन्य शहरों में प्रदर्शन किया। इस दौरान कई शहरों में प्रदर्शन हिंसक हो गया। इस कारण बवाल मचा। लोगों ने पुलिस पर जमकर पत्थर फेंके। भीड़ ने अधिकारियों पर पत्थरबाजी की, जिसमें डीएम समेत कई अधिकारी घायल हो गए। इस पत्थरबाजी को लेकर चर्चित डच सांसद गिर्ट विल्डर्स फिर नूपुर शर्मा का समर्थन किया और अपने बयान में पत्थरबाजी करने वाले उपद्रवियों को आतंकवादी बताया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘केवल अपराधी और आतंकवादी अपनी धार्मिक असहिष्णुता और घृणा व्यक्त करने के लिए सड़क पर हिंसा करते हैं। असहिष्णुता के प्रति सहिष्णु होना बंद करो। वीर नूपुर शर्मा हमारा प्रतीक हैं। उनका समर्थन करो।’

Leave a Comment