ED के सामने आज फिर हाजिर होंगे राहुल गांधी

Rahul Ganhdi- India TV Hindi
Image Source : PTI
Rahul Ganhdi

Highlights

  • इससे पहले 13 से 15 जून तक हुई थी पूछताछ
  • नेशनल हेराल्ड मामले आरोपी हैं राहुल गांधी
  • कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी हैं आरोपी

National Herald: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ED के सामने आज फिर पेशी है। पेशी के दौरान कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन भी करेंगे। इससे पहले ED ने उनसे 13 से 15 जून तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच पूछताछ की थी। ईडी ने राहुल गांधी को शुक्रवार (17 जून) को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अधिकारियों से उन्हें पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया था और नई तारीख के रूप में  सोमवार (20 जून) को नई तारीख देने का अनुरोध किया था।

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल करेगा राष्ट्रपति से मुलाकात 

वहीं आज ही कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा और दिल्ली पुलिस के अपने पार्टी मुख्यालय में प्रवेश और विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार के मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपेगा। साथ ही सेना में भर्ती के लिए लाई गई नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध में कांग्रेस पार्टी कल से चला आ रहा विरोध प्रदर्शन आज भी जारी रखेगी। इस मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को ट्विटर पर कहा, “कल देश भर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ अपने सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। शाम को कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल माननीय राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेगा।”

इससे पहले, राहुल गांधी से गांधी परिवार की मालिकाना हक वाली यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (YIL) और नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) में शेयरधारिता पैटर्न के बारे में विस्तार से पूछताछ की गई थी। पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भारी विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया था। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया था। जिस दौरान कुछ कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को कथित तौर पर चोटें आईं थीं। 



Source by [author_name]

Leave a Comment