DMRC: दिल्ली में टी-20 मैच की वजह से आज देर रात तक चलेंगी मेट्रो, जानिए टाइम शेड्यूल

DMRC: दिल्ली में टी-20 मैच की वजह से आज देर रात तक चलेंगी मेट्रो, जानिए टाइम शेड्यूल
Spread the love
Image Source : FILE PHOTO
DMRC

Highlights

  • DMRC ने आखिरी मेट्रो ट्रेन के संचालन का समय बदला
  • द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली गाजियाबाद जाने वाली आखिरी मेट्रो रात 11.20 बजे चलेगी
  • ब्लू लाइन की दूरी 56 किमी से अधिक

DMRC: दिल्ली-एनसीआर के क्रिकेटप्रेमी आज दिल्ली में होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच को लेकर उत्साहित हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच सीरीज का यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर के वे दर्शक जो देर रात मैच देखकर बाहर निकलेंगे, उन्हें परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने आखिरी मेट्रो ट्रेन के संचालन का समय बदला है। जानिए दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख स्टेशनों पर आज देर रात लास्ट मेट्रो कब तक मिलेगी।

ये है आज का विशेष टाइम शेड्यूल

ब्लू लाइन पर नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन पर आज रात आखिरी मेट्रो 10.52 बजे की बजाय 11.25 बजे तक मिलेगी। वहीं गाजियाबाद के वैशाली स्टेशन से 11 बजे की जगह 11.30 बजे आखिरी मेट्रो चलेगी। इसी तरह दिल्ली के द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा की ओर जाने वाली मेट्रो का समय जो कि 10.32 बजे है, आज 11.10 बजे आखिरी समय उसके चलने का रहेगा। 

वहीं द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली गाजियाबाद जाने वाली आखिरी मेट्रो रात 10.50 बजे की जगह रात 11.20 बजे चलेगी। इसी तरह मजेंटा लाइन यदि देखा जाए तो (L-8) पर नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन से रात में 11 बजे जो लास्ट मेट्रो चलती है, वो आज देर रात साढ़े 12 बजे तक मिलेगी।

ब्लू लाइन की दूरी 56 किमी से अधिक

बता दें कि मेट्रो की ब्लू लाइन सबसे व्यस्त मेट्रो रूट में से एक है। यह मेट्रो दिल्ली में द्वारका सेक्टर-21 से शुरू होती और इसका सबसे अंतिम डेस्टिनेशन नोएडा के इलेक्ट्रॉनिक सिटी है, जहां से नोएडा के साथ ही गाजियाबाद के यात्री भी लाभान्वित होते हैं। इस रूट की लंबाई के बारे में बात की जाए तो यह 56 किलोमीटर से भी अधिक यानी 56.11 किमी है।

58 से अधिक मेट्रो स्टेशन वाली ट्रेन

इस मेट्रो ट्रेन के एक स्थान से दूसरे गंतव्य स्थान के बीच कुल 50 मेट्रो स्टेशन पड़ते हैं। इसी रूट की दूसरी लाइन दिल्ली में यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली स्टेशन तक है। जिसकी लंबाई 8.5 किलोमीटर है। इस पर 8 मेट्रो स्टेशन पड़ते हैं। कुल मिलाकर यह ब्लू लाइन 64.62 किलोमीटर की दूरी तय करती है। यात्रियों की संख्या के लिहाज से देखा जाए तो ब्लू लाइन से ही करीब एक लाख यात्री सफर करते हैं। चूंकि आज के मैच को देखने के लिए 35 हजार लोग स्टेडियम जा सकते हैं। इनमें सबसे ज्यादा दर्शक दिल्ली-एनसीआर के होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *