Agra Violence: कानपुर के बाद आगरा में भी जमकर हुआ पथराव, मामूली बाइक से हुई टक्कर के बाद शुरू हुआ विवाद

Agra Violence: कानपुर के बाद आगरा में भी जमकर हुआ पथराव, मामूली बाइक से हुई टक्कर के बाद शुरू हुआ विवाद
Spread the love
Image Source : TWITTER
Agra Violence

Highlights

  • कानपुर के बाद आगरा में भी जमकर हुआ पथराव
  • मामूली बाइक से हुई टक्कर के बाद शुरू हुआ विवाद
  • कानपुर के बाद आगरा में भी हुए पथराव से प्रशासन अलर्ट

Agra Violence: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद आगरा में भी जमकर पथराव हुआ है। घटना ताजगंज के बसई खुर्द इलाके में हुई है। जानकारी के अनुसार पूरी घटना बाइक की मामूली टक्कर से शुरू हुई थी। बसाई खुर्द इलाके में सड़क बनाई जा रही है। दोनों तरफ टाइल्स पड़े हुए हैं। एक बाइक सवार वहां से गुजर रहा था, तभी उसकी बाइक स्लिप होकर एक व्यक्ति से टकरा गई। इसके बाद दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। धीरे-धीरे बात इतनी बढ़ी की पथराव होने लगा। दोनों तरफ से जमकर पथराव हुए। सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया । 

कानपुर के बाद आगरा में भी हुए पथराव से प्रशासन अलर्ट पर है। वहीं कानपुर हिंसा मामले में कई चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार हिंसा के दौरान पथराव ऊंची इमारतों से हुआ था। नई सड़क और आसपास बनी अवैध रूप से ऊंची इमारत सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं। इस संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कानपुर विकास प्राधिकरण को जांच करा कर कार्रवाई करने के लिए पत्र भेजा है। इसी बीच कानपुर हिंसा में शामिल 9 और आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके साथ ही अब गिरफ्तार हुए लोगों की संख्या बढ़कर हुई 38 हो गई है। गिरफ्तार हुए आरोपियों में पुलिस की तरफ से दर्ज कराई FIR में नामजद व अज्ञात आरोपी शामिल हैं।

चार एसआईटी टीमों का गठन

कानपुर हिंसा भड़काने के मामले में पुलिस कमिश्नर ने चार एसआईटी टीमों का किया गठन किया गया है। एक टीम को मुकदमों की विवेचना करने की जिम्मेदारी मिली है। दूसरी टीम सीसीटीवी वीडियो फुटेज की जांच और दंगाई की पहचान, तीसरी टीम को पेट्रोल पम्प की जांच की जिम्मेदारी और चौथी टीम को एसआईटी टीम सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *