2 साल के बच्चे ने पिता को मारी गोली, मां को बनाया गया हत्या का आरोपी

2 साल के बच्चे ने पिता को मारी गोली, मां को बनाया गया हत्या का आरोपी
Spread the love
Image Source : PIXABAY
Representational Image.

Highlights

  • 5 साल के बच्चे ने अपने 2 साल के भाई को पिता पर गोली चलाते देखा।
  • हादसे के वक्त बच्चों के पिता वीडियो गेम खेल रहे थे।
  • बच्चों की मां पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

Florida Boy Shoots Father: अमेरिका के फ्लोरिडा से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लोरिडा की ईस्ट ऑरेंज काउंटी में 2 साल के एक बच्चे ने दुर्घटनावश अपने पिता को गोली मार दी। अधिकारियों ने सोमवार को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शख्स की मौत के बाद बच्चे की मां पर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना 26 मई की है, और जब यह हादसा हुआ उस समय बच्चे के पिता, 26 साल के रेगी मैब्री वीडियो गेम खेल रहे थे।

‘पत्नी पर तय हुए गैर-इरादतन हत्या के आरोप’

ऑरेंज काउंटी शेरिफ ऑफिस की रिपोर्ट के मुताबिक, मैब्री का परिवार मेट्रो ऑरलैंडो में एक किराए के मकान में रहता है। उनके परिवार में उनकी पत्नी मैरी अयाला और 3 बच्चे शामिल हैं। ऑरेंज काउंटी के शेरिफ जॉन मीना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘बंदूक को ठीक से सुरक्षित जगह पर नहीं रखा गया था। इसके चलते 2 साल का एक बच्चे इस तक पहुंच गया और उसने दुर्घटनावश अपने पिता को गोली मार दी।’ ऑरेंज काउंटी के शेरिफ ने कहा कि 28 साल की अयाला पर लापरवाही के कारण गैर-इरादतन हत्या का आरोप तय किया गया है।

‘5 साल के बेटे ने छोटे भाई को गोली चलाते देखा’
इस मामले में यह भी सामने आया है कि आयाला और मैब्री पर अपने दोनों बच्चों की सही से देखभाल न करने और ड्रग्स लेने का आरोप था, और वे प्रोबेशन पर चल रहे थे। अयाला ने इन्वेस्टिगेटर्स को बताया कि उसके 5 साल के बेटे ने उसे बताया कि उसके 2 साल के भाई ने बंदूक चलाई थी। उसने कहा कि हालांकि बड़ा बेटा यह नहीं बता पाया कि उसका छोटा भाई हथियार तक कैसे पहुंच गया।

‘घटना में बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा’
अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना में बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और उन्हें फ्लोरिडा के चिल्ड्रेन ऐंड फैमिली डिपार्टमेंट में भेज दिया गया है। शेरिफ ने कहा, ‘अगर बंदूक किसी सुरक्षित जगह पर रखी गई होती तो यह घटना टाली जा सकती थी। अब इन छोटे बच्चों ने अपने माता-पिता, दोनों को खो दिया है। एक छोटे बच्चे को इस सदमे के साथ पूरी जिंदगी जीना पड़ेगा कि उसके हाथों उसके पिता की जान चली गई थी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *