10 लाख नौकरियों पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, जानें ट्वीट में क्या कहा

Rahul Gandhi on 10 Lakh Jobs, Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Maha Jumla- India TV Hindi
Image Source : PTI
Congress Leader Rahul Gandhi.

Highlights

  • राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि यह जुमलों की नहीं, बल्कि महा जुमलों की सरकार है।
  • PMO ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने अगले 1.5 साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया है।
  • राहुल गांधी ने कहा कि 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया गया था।

Rahul Gandhi on 10 Lakh Jobs: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पीएम मोदी द्वारा सभी विभागों और मंत्रालयों में अगले डेढ़ साल के दौरान 10 लाख लोगों की भर्ती करने के लिए दिए गए निर्देश पर राहुल ने ट्विटर पर तंज कसते हुए कहा कि ‘यह जुमलों की नहीं, बल्कि महा जुमलों की सरकार है।’ राहुल गांधी ने साथ ही यह दावा भी किया कि जैसे हर साल 2 करोड़ नौकरियों का ‘झांसा’ दिया गया था, ठीक उसी तरह अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है।

‘PM नौकरियों पर न्यूज बनाने में एक्सपर्ट’

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है। ये जुमलों की नहीं, ‘महा जुमलों’ की सरकार है। प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर ‘News’ बनाने में एक्सपर्ट हैं।’ बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को कह था कि PM मोदी ने केंद्र सरकार के कई विभागों और मंत्रालयों को ‘मिशन मोड’ में काम करते हुये अगले 1.5 साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया है। 

बीजेपी के पास होगा विपक्ष का जवाब
PMO के मुताबिक, सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद PM मोदी ने नौकरियों को लेकर यह निर्देश दिया है। बेरोजगारी के मसले पर विपक्ष सरकार की लगातार आलोचना कर रहा था, ऐसे में मोदी सरकार का यह फैसला आने वाले चुनावों में बीजेपी के लिए विपक्षी दलों के आरोपों की काट हो सकता है। अगले 18 महीनों में यदि 10 लाख पद भरे जाते हैं तो यह 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को बेरोजगारी के मुद्दे पर एक मजबूत स्थिति में रखेगा।

जुमलेबाजी कब तक: रणदीप सुरजेवाला
इस बीच कांग्रेस ने कहा कि हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा करने के बाद अब सरकार ने 2024 तक सिर्फ 10 लाख नौकरी देने की बात की है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘वादा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का, 8 साल में देनी थीं 16 करोड़ नौकरियां। अब कह रहे हैं साल 2024 तक केवल 10 लाख नौकरी देंगे। 60 लाख पद तो केवल सरकारों में खाली पड़े हैं, 30 लाख पद केंद्र सरकार में खाली पड़े हैं। जुमलेबाजी कब तक?’ ऐसे में माना जा रहा है कि रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरती रहेगी।

Leave a Comment