सरकारी नौकरी पाने का बड़ा मौका, बैंकों में 8 हजार से ज्यादा वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

IBPS RRB Notification 2022 Released- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
IBPS RRB Notification 2022 Released

Highlights

  • बैंक में नौकरी पाने का बड़ा मौका
  • IBPS आरआरबी का नोटिफिकेशन जारी
  • रिक्त पदों की संख्या 8,081 है, ibps.in पर जाकर करें आवेदन

IBPS RRB Notification 2022 Released: बैंक में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। IBPS आरआरबी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के तहत क्लर्क, ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 की भर्ती होगी। 

इन भर्तियों (IBPS Jobs) के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। रिक्त पदों की संख्या 8,081 है। आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करना होगा।बता दें कि अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यताएं भी अलग मांगी गई हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें। 

रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख 7 जून 2022 है। कैंडीडेट्स 27 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। पीईटी परीक्षा की तारीख 18 जुलाई से 23 जुलाई है। ऑनलाइन परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित हो सकती है और इसके नतीजे सितंबर में आ सकते हैं। मेंस का ऑनलाइन एग्जाम सितंबर या अक्टूबर में हो सकता ह  

                    पद

                वैकेंसी

IBPS RRB Office Assistant                4483
IBPS RRB Officer Scale 1                2676
IBPS RRB Officer Scale II                 842
IBPS RRB Officer Scale III                 80

 

बता दें कि आईबीपीएस (IBPS  Vacancy) आरआरबी नोटिफिकेशन 2022 के मुताबिक, इस भर्ती के जरिए 43 बैंकों के रिक्त पद भरे जाएंगे। आईबीपीएस आरआरबी पीओ, आईबीपीएस आरआरबी एसओ और आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा। ऑफिसर स्केल I, II, III और ऑफिस असिस्टेंट के लिए SC/ST/PwBD कैटेगरी के तहत आने वाले आवेदकों को 175 रुपए देना होगा, वहीं अन्य कैटेगरी के आवेदकों को 850 रुपए देने होंगे। 

Leave a Comment