रूसी हमले के महीनों बाद पहली दफा यूक्रेन में खुला थिएटर

रूसी हमले के महीनों बाद पहली दफा यूक्रेन में खुला थिएटर
Spread the love
Image Source : AP FILE PHOTO
SOLDIER AFTER  ATTACK 

Highlights

  • राजधानी कीव में एक अरसे बाद खुला थिएटर
  • पहले तीन दिन के नाटक के सारे टिकट बिके
  • युद्ध के बीच नाटक में अभिनय से हिचकिचा रहे थे कोस्त्या तोमल्याक

Russia Ukraine News: यूक्रेन में रूसी हमले द्वारा भीषण तबाही होने के बाद राजधानी कीव में एक थिएटर को पहली बार दर्शकों के लिए खोल दिया गया। रविवार को उस थिएटर में जिस नाटक का अभिनय किया गया, उसके सारे टिकट देखते ही देखते दर्शकों ने खरीद लिए।

 सांस्कृतिक केंद्र भी है थिएटर


आपको बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव में फिर से खुलने वाला थिएटर ‘थिएटर ऑन पोदिल’ वहां का एक सांस्कृतिक केंद्र भी है। हालांकि, यूक्रेन की राजधानी में मौजूद सारे सिनेमाघर और नेशनल ओपेरा हाउस को मई के अंत में लोगों के लिए खोल दिया गया था। अभिनेता यूरी फेलिपेंको ने कहा, “हम सोच रहे थे कि शो कैसा जाएगा? क्या युद्ध के बीच दर्शक आएंगे? क्या वे थिएटर के बारे में जरा भी सोचते हैं? क्या यह लोगों को आकर्षित कर पाएगा? और हम खुश हैं कि पहले तीन नाटक के सारे टिकट बिक गए।” 

चुनिंदा कलाकोरों संग किया जा रहा मंचन 

अभिनेता यूरी फेलिपेंको ने बताया कि थिएटर में सिर्फ चुनिंदा कलाकारों के साथ ही नाटक में अभिनय किया जा रहा है। दूसरे अभिनेता कोस्त्या तोमल्याक ने बताया कि वह रूस के साथ चल रहे इस भीषण युद्ध के बीच नाटक में अभिनय करने से हिचकिचा रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि कीव में स्थिति धीरे-धीरे सही होते देख और गोलाबारी कम होने के बाद से भारी संख्या में लोगों को वापस लौटते देख, उन्हें महसूस हुआ कि आगे बढ़ते रहना जरूरी है। इसके बाद उन्होंने नाटक में अभिनय करने का फैसला किया, जिसके टिकट लोगों को खरीदते जरी भी देर नहीं लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *