रामपुर के स्टेडियम में बुर्के को लेकर विवाद, महिला को अंदर जाने से रोका

रामपुर के स्टेडियम में बुर्के को लेकर विवाद, महिला को अंदर जाने से रोका
Spread the love
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
 Woman wearing burqa stopped at sports stadium in Rampur 

Highlights

  • रामपुर के स्टेडियम में बुर्के को लेकर हुआ विवाद
  • बुर्का पहनने की वजह से महिला को अंदर जाने से रोका
  • बीजेपी नेता और खेल अधिकारी के बीच हो गई बहस

Burqa Controversy: रामपुर के स्टेडियम में बुर्के को लेकर विवाद हो गया। एक महिला का आरोप है कि बुर्का पहनने की वजह से उसको स्टेडियम में जाने से रोका गया। मौके पर बीजपी अल्पसंख्यक मोर्चे के जिला अध्यक्ष वसीम खान भी आ गए। खान की और खेल अधिकारी नवीन कुमार के बीच बहस की एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

कहां से शुरू हुआ विवाद?

महिला का कहना है कि उनकी बेटी का स्विमिंग पूल में एडमिशन हुआ था जिसको लेकर वो बुर्का पहनकर स्टेडियम में गई थी। बच्ची स्विमिंग पुल के बाद दूसरे बच्चों को देखकर मैदान में चली गई। उनकी मां उनको लेने गई थी तो उनको बुर्का पहनने की बिनाह पर रोका गया। वहीं, खेल अधिकारी का कहना है कि बुर्का पहनकर स्टडियम में आने पर कोई पाबन्दी नहीं है बल्कि रनिंग ट्रैक पर जाने में पाबंदी है, वहां ड्रेस कोड है। 

महिला का आरोप है कि उनकी बेटी जो स्विमिंग करने गई थी वो बच्चों को देख मैदान में चली गई थी। महिला की मां मैदान में बेटी को लेने गई थी जिसके बाद उनको बुर्का पहने देख रोका गया। महिला का आरोप है कि खेल अधिकारी ने उनकी बेटी की फीस भी वापस कर दी और स्विमिंग से निकाल दिया। वहीं, खेल अधिकारी का कहना है कि उनके परिवार की डिमांड पर ही स्टेडियम स्टाफ ने उनकी बच्ची की फीस वापस की है।

समर्थन में भिड़ गए बीजेपी नेता

वहीं भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष वसीम खान ने बताया कि उनके एक एनजीओ की सदस्य सना खान ने अपनी बेटी का स्वीमिंग सीखने के लिए प्रवेश लिया था। घटना वाले दिन सना खान की बेटी ने ग्राउंड में घूमने को कहा तो वो भी कुछ अन्य महिलाओं के साथ बेटी को लेकर ग्राउंड में जाने लगीं तो जिला खेलाधिकारी ने बुर्का पहने महिलाओं को ग्राउंड पर जाने से रोक दिया था। इसी बात को लेकर विवाद हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *