‘मजबूरन पत्थरबाजी करनी पड़ती है’, जुमे को बवाल के बाद सपा सांसद का विवादित बयान

‘मजबूरन पत्थरबाजी करनी पड़ती है', जुमे को बवाल के बाद सपा सांसद का विवादित बयान
Spread the love
Image Source : PTI
Miscreants throw stones on police in Prayagraj.

Highlights

  • बर्क ने कहा कि पत्थरबाजी मजबूरन करनी पड़ती है।
  • हिंसा के लिए अकेले मुसलमान जिम्मेदार नहीं: बर्क
  • बर्क पहले भी कई मौकों पर विवादित बयान दे चुके हैं।

Nupur Sharma: समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने शुक्रवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के संभल से सांसद बर्क ने जुमे की नाम के बाद देश के विभिन्न शहरों में हुए बवाल पर कहा है कि मजबूरन पत्थरबाजी करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि इस पथराव और हिंसा के लिए अकेले मुसलमान जिम्मेदार नहीं है। बता दें कि इससे पहले बर्क ने दिल्ली पुलिस द्वारा AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR पर भी सवाल उठाए थे।

‘मुसलमान सबकुछ बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन…’

इससे पहले गुरुवार को बर्क ने कहा था कि मुसलमानों पर जितना जुल्म हो सकता था, वह किया जा रहा है और देश के मुसलमानों ने सारे जुल्म और ज्यादती को बर्दाश्त किया है। उन्होंने नूपुर शर्मा मामले का भी जिक्र किया था और कहा था कि विवादित बयान देने वालों को जेल भेजकर मुकदमा चलाया जाए। सपा सांसद ने कहा था, ‘नूपुर शर्मा और जिंदल साहब ने जो रसूल के खिलाफ गुस्ताखी की है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। मुसलमान सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन रसूल के खिलाफ गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं कर सकता।’

जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरो में बवाल
बता दें कि देश के कई शहरों में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी और पथराव किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की जामा मस्जिद, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, हैदराबाद, प्रयागराज, मुरादाबाद, लखनऊ और पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मुसलमानों ने जुम्मे की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन किया। कुछ जगहों पर नमाजियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया है। वहीं, रांची में भारी बवाल के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू और धारा 144 लागू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *