बीजेपी ने केजरीवाल पर किया हमला, पूछा- क्या अभी भी जैन को निर्दोष मानते हैं?

Arvind Kejriwal And Satyendar Jain - India TV Hindi
Image Source : PTI
Arvind Kejriwal And Satyendar Jain 

Highlights

  • सत्येंद्र जैन के करीबी लोगों के यहां ईडी ने की थी छापेमारी
  • बचाव को लेकर स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर साधा निशाना
  • ‘क्या अब भी केजरीवाल यह मानते हैं कि जैन निर्दोष हैं?’

Satyendar Jain Case: धन शोधन मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई का बचाव करने को लेकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। बीजेपी ने सवाल उठाया कि ईडी की छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए जाने के बाद भी क्या मुख्यमंत्री जैन को बेगुनाह बताना जारी रखेंगे? 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आम आदर्मी पार्टी के संयोजक पर निशाना साधा और पूछा कि क्या अब भी केजरीवाल यह मानते हैं कि जैन निर्दोष हैं? प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा था कि धन शोधन मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए हैं। 

 केजरीवाल ने आरोपों को ‘झूठ’ करार दिया था

इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में उसकी सरकारों के पीछे पड़े हैं। केजरीवाल ने ट्विटर पर जैन के खिलाफ आरोपों को ‘झूठ’ करार दिया था। 

बता दें कि दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबी लोगों के यहां ईडी ने मंगलवार को छापेमारी की। एजेंसी ने सभी जगहों से 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त करने का दावा किया। ईडी ने कहा कि जिनके खिलाफ छापेमारी की गई उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से मनी लॉन्ड्रिंग में मंत्री की सहायता की थी। 

 ईडी की यह रेड फेल साबित हुई है- AAP

जांच एजेंसी ने कहा कि बिना ब्योरे वाली नकदी और सोने के सिक्कों को गुप्त स्थान पर रखा गया था। इस पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी की यह रेड फेल साबित हुई है। जैन के यहां से महज 2.79 लाख रुपये मिले हैं। पैसे का लेखा-जोखा होने के कारण ईडी यह रकम सीज भी नहीं कर पाई। वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी पूरी ताकत के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं, पर भगवान हमारे साथ है। 

Leave a Comment