पटियाला जेल में नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत बिगड़ी, कड़ी सुरक्षा में PGI चंडीगढ़ लाया गया

पटियाला जेल में नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत बिगड़ी, कड़ी सुरक्षा में PGI चंडीगढ़ लाया गया
Spread the love
Image Source : PTI
Navjot Singh Sidhu

Highlights

  • सिद्धू रोड रेज केस में काट रहे 1 साल कैद की सजा
  • पटियाला जेल में बिगड़ी सिद्धू की तबीयत
  • कड़ी सुरक्षा में सिद्धू को PGI चंडीगढ़ लाया गया

Navjot Singh Sidhu: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार दोपहर पटियाला जेल से PGI चंडीगढ़ लाया गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि 58 वर्षीय सिद्धू की संस्थान के हीपैटोलॉजी विभाग में मेडिकल जांच की गई। दोपहर में, सिद्धू को पीजीआईएमईआर में भर्ती किया गया, जहां उन्हें पटियाला जेल से भारी सुरक्षा के बीच लाया गया था। अस्पताल में और भी जांच किए जाने की उम्मीद है। बताया जा रहा है सिद्धू का खून गाढ़ा होने और लीवर को लेकर प्रॉब्लम हुई है और इसके लिए टेस्ट भी किए जा रहे हैं। इससे पहले सिद्धू का शारीरिक दर्द के चलते पटियाला में परीक्षण कराया गया था।

जेल में सिद्धू को दी जा रही स्पेशल डाइट


सिद्धू को दो सप्ताह पहले जांच के लिए पटियाला के राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया था। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू के वकील एसपीएस वर्मा ने हाल में कहा था कि सिद्धू ने जेल में एक स्पेशल डाइट का अनुरोध किया था। वकील के अनुसार सिद्धू, गेहूं से बनी वस्तुएं, चीनी, मैदा और कुछ अन्य खाद्य वस्तुएं नहीं खा सकते हैं।  जांच के बाद कोर्ट ने स्पेशल डाइट की अनुमति दे दी थी। सिद्धू को डाइट चार्ट में सलाह दी गई है कि वे रोज सुबह रोजमेरी चाय (Rosemary Tea), सफेद पेठे का आधा ग्लास जूस या नारियल पानी पीएं।

क्या था मामला

कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख द्वारा एक स्थानीय कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उन्हें 20 मई को पटियाला केंद्रीय जेल भेज दिया गया था। उन्हें 1998 के रोडरेज के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई थी। 27 दिसंबर 1988 की शाम सिद्धू अपने दोस्त रुपिंदर सिंह संधू के साथ पटियाला के शेरवाले गेट की मार्केट में पहुंचे थे। मार्केट में पार्किंग को लेकर उनकी 65 साल के बुजुर्ग गुरनाम सिंह से कहासुनी हो गई। बात हाथापाई तक जा पहुंची। इस दौरान सिद्धू ने गुरनाम सिंह को मुक्का मार दिया। पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *