नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिये 5 वें दिन ED ऑफिस पहुंचे राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिये 5 वें दिन ED ऑफिस पहुंचे राहुल गांधी
Spread the love
Image Source : PTI
Rahul Gandhi

Highlights

  • पिछले हफ्ते 30 घंटे से ज्यादा ED ने की थी पूछताछ
  • नेशनल हेराल्ड मामले में हो रही है राहुल गांधी से पूछताछ
  • भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दर्ज कराया है मामला

National Herald Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 5वें दिन ED कार्यालय पहुंच गए हैं। इससे पहले ED पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से चार दिन पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े कथित मनी लॉनड्रिंग के एक मामले में पिछले सप्ताह लगातार तीन दिन की पूछताछ के बाद सोमवार को भी उनसे पूछताछ थी। 

कल राष्ट्रपति से मिला था कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल 

वहीं कांग्रेस पिछले कई दिनों से अपने तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ विरोध-प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा था। इसे लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल सोमवार को राष्ट्रपति से भी मिला था। जहां उन्होंने इस बाबत एक ज्ञापन भी दिया था। 

वहीं इसी मामले में आज कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि, “जहां दंगे करवाते हैं वहाँ तो रैपिड ऐक्शन फ़ोर्स समय पर नहीं पहुँचाई जाती। परंतु नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के सामने नीले रंग की रैपिड ऐक्शन फ़ोर्स आज सुबह से खड़ी हुई है। इसको कहते है अमितशाही।”

23 जून को सोनिया गांधी को होना है पेश 

  


आपको बता दें कि इसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी आरोपी बनाई गई हैं। ED ने उन्हें भी समन भेजा था लेकिन वे 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। कोविड से संक्रमित होने के बाद वे कई तरह की परेशानियों से जूझ रही थीं। इसे लेकर उन्हें 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें कल सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। ED ने सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने को कहा था लेकिन अभी उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है, जिसके बाद यह उम्मदी जताई जा रही है कि ED उन्हें फिर कोई नै तारीख देगा।

 

 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *