दिल्ली में अगले 3 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? बारिश होगी या झेलनी पड़ेगी गर्मी! यहां जानें

Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE
Delhi Weather

Highlights

  • अगले तीन दिनों तक दिल्ली में मौसम सुहावना ही रहेगा
  • दिल्ली में 21 जून तक बारिश की संभावना
  • 19 जून को दिल्ली में तापमान 25 से 32 डिग्री तक दर्ज किया गया

Delhi Weather: दिल्ली में इस समय मौसम काफी अच्छा है और लोगों को झुलसती हुई गर्मी से राहत मिल गई है। बीते गुरुवार से ही लगभग हर दिन यहां हल्की बारिश और मौसम में नमी देखी जा रही है। ऐसे में जनता ये भी जानना चाहती है कि आने वाले दिनों में यहां का मौसम कैसा रहेगा? मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक दिल्ली में मौसम सुहावना ही रहेगा और 21 जून तक बारिश की संभावना है। ऐसे में ये तो तय माना जा रहा है कि दिल्ली में अगले तीन दिनों तक लोगों को गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कैसा है तापमान 

19 जून यानी आज दिल्ली में तापमान 25 से 32 डिग्री तक दर्ज किया गया। 20 जून को यहां का तापमान 24 से 32 डिग्री रह सकता है। वहीं 21 जून को तापमान 25 से 33 डिग्री रह सकता है। 22 जून को भी यहां हल्के बादल रह सकते हैं। गौरतलब है कि पहले मौसम विभाग ने ये संभावना जताई थी कि दिल्ली में मानसून 20 से 25 जून के बीच पहुंचेंगे। इसीलिए ये प्री मानसून की बारिश दिल्ली में दिखाई दे रही है।

मौसम विभाग ने क्या कहा 

आईएमडी का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे  रिलेटिव ह्यूमिडिटी 85 प्रतिशत दर्ज की गई है और आज पूरे दिन बादल के बने रहने की संभावना है। यानी अगर आज के दिन आप दिल्ली में सैर-सपाटे का प्लान बना रहे हैं और गर्मी से बचना चाहते हैं तो फिर ये दिन आपके लिए बेहद खास होने वाला है। दिल्ली के साथ ही पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। यहां का आज का तापमान 22 से 32 डिग्री रहेगा। इसके अलावा गुरुग्राम में भी बारिश हो सकती है। गुरुग्राम में आने वाले 2 दिनों में तापमान न्यूनतम 24 डिग्री तक रह सकता है।



Source by [author_name]

Leave a Comment