गुजरात में कई जगह जोरदार बारिश, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

Monsoon Update- India TV Hindi
Image Source : PTI
Monsoon Update

Highlights

  • दक्षिण-पश्चिम मानसून ने सोमवार को गुजरात में की एंट्री
  • उत्तरी गुजरात के महिसागर जिले में हो रही भारी बारिश
  • महिसागर में अधिकतम 76 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई

Monsoon Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून निर्धारित समय से 2 दिन पहले सोमवार को गुजरात पहुंच गया, जिससे महिसागर जिले और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में भारी बारिश हुई। मोरबी जिले में भारी बारिश के बाद एक घर की दीवार गिर गई, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना रविवार देर रात की है, जब परिवार सो रहा था। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में एक महिला, उसके पति और भाई शामिल हैं। अहमदाबाद स्थित IMD केंद्र ने सोमवार दोपहर एक बुलेटिन में कहा कि गुजरात के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। अगले पांच दिनों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

गुजरात में दस्तक दे चुका मानसून


यहां मौसम विज्ञान केंद्र की प्रमुख मनोरमा मोहंती ने कहा, ‘‘दक्षिण-पश्चिम मानसून ने सोमवार को गुजरात में प्रवेश किया। आमतौर पर राज्य में मानसून के आने की संभावित तारीख 15 जून होती है।’’ उन्होंने कहा कि मानसून की उत्तरी सीमा दीव और सूरत से होकर गुजरी। IMD के अनुसार, अगले पांच दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र के सभी जिलों, सौराष्ट्र-कच्छ और केंद्र शासित प्रदेश दीव, दमन और दादरा नगर हवेली में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

उत्तरी गुजरात में भारी बारिश

IMD ने कहा कि गुजरात के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटे की अवधि में बारिश हुई। विभाग ने कहा कि उत्तरी गुजरात के महिसागर में इस अवधि के दौरान भारी बारिश हो रही है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (SEOC) द्वारा साझा किए गए आंकड़े के अनुसार, इस अवधि के दौरान 91 तालुकों में बारिश हुई और महिसागर जिले में अधिकतम 76 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। एसईओसी ने कहा कि सोमवार को सूरत, खेड़ा, अरावली, अहमदाबाद और आणंद जिले के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। पुलिस ने कहा कि मोरबी जिले में एक घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई।

Leave a Comment