एकनाथ शिंदे से आज सुबह मेरी एक घंटे बात हुई, सत्ता जाएगी तो फिर से आ जाएगी: संजय राउत

एकनाथ शिंदे से आज सुबह मेरी एक घंटे बात हुई, सत्ता जाएगी तो फिर से आ जाएगी: संजय राउत
Spread the love
Image Source : ANI
Sanjay Raut

Highlights

  • बीजेपी का सपना कभी पूरा नहीं होगा: संजय राउत
  • शिंदे से बात की जानकारी सीएम उद्धव को दी: राउत
  • सत्ता से ऊपर पार्टी की प्रतिष्ठा: राउत

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना नेता संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘एकनाथ शिंदे से आज सुबह मेरी एक घंटे बात हुई है। इस बात की पूरी जानकारी मैंने सीएम उद्धव ठाकरे को दी है। हम गुवाहाटी में मौजूद विधायकों के संपर्क में हैं। सभी विधायक जल्द मुंबई लौटेंगे।’ राउत ने ये भी कहा, ‘बीजेपी का सपना कभी पूरा नहीं होगा। ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? सत्ता जाएगी तो फिर से आ जाएगी। लेकिन सत्ता से ऊपर पार्टी की प्रतिष्ठा होती है।’ इस दौरान राउत ने ये भी कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे करीबी साथी हैं। 

शिवसेना के 2 और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना

शिवसेना के 2 और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं। संजय राठौर और योगेश कदम गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं। ये दोनों विधायक एकनाथ शिंदे के बागी गुट में शामिल होंगे। ऐसे में शिवसेना की मुश्किलें और बढ़ गई हैं और वह बैकफुट पर नजर आ रही है। हालांकि संजय राउत के बयान से जानकार ये अंदाजा लगा रहे हैं कि हालात सुधर सकते हैं लेकिन शिंदे के बयानों से अब तक शिवसेना को कोई राहत नहीं है और ये बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित होता दिख रहा है।  

महाराष्ट्र में मचा है सियासी हड़कंप 

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाविकास अघाड़ी सरकार पर सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। उद्धव ठाकरे सरकार खतरे में है क्योंकि शिवसेना के कद्दावर नेता एकनाथ शिंदे बागी हो चुके हैं। शिंदे के बागी तेवर को देखते हुए शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से तो हटा दिया है, लेकिन एकनाथ शिंदे इन फैसलों से किसी तरह के प्रेशर में नजर नहीं आ रहे हैं। 

एकनाथ शिंदे ने किया 40 विधायकों के समर्थन का दावा

शिंदे ने बुधवार को दावा किया है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। इसके अलावा जल्द ही 10 और विधायक मेरे साथ आएंगे। लेकिन मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता। बता दें शिंदे ने ये बयान गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिया। बता दें कि शिवसेना के विधानसभा में इस समय 56 विधायक हैं। गौरतलब है कि शिंदे सोमवार देर रात मुंबई से शिवसेना के कुछ विधायकों के साथ निकल गए थे। इसके बाद उन्होंने गुजरात के सूरत में डेरा डाला था। हालांकि बाद में उन्होंने गुवाहाटी जाने का फैसला किया और वह असम पहुंच गए। 

 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *