उत्तराखंड बस हादसा: शिवराज ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा, रात को ही देहरादून रवाना

उत्तराखंड बस हादसा: शिवराज ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा, रात को ही देहरादून रवाना
Spread the love
Image Source : ANI
CM Shivraj Singh Chouhan leaves for Dehradun to take stock of relief operation pertaining to bus accident in Uttarakhand

Highlights

  • उत्तरकाशी में खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस
  • हादसे में 28 श्रद्धालुओं में से 25 की जान गई
  • रात को ही उत्तराखंड निकले सीएम शिवराज

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड में रविवार शाम एक बड़ा बस हादसा हुआ है। उत्तरकाशी जिलें में यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर 28 यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में अब 25 यात्रियों की मौत की खबर है। वहीं, बाकी घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस भीषण बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री के बाद शिवराज सिंह ने भी मुआवजे की घोषणा की है।

पीएम के बाद शिवराज ने की मुआवजे की घोषणा

उत्तराखंड बस हादसे में हताहत सभी सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे। लिहाजा इस मामले पर सीएम शिवराज सिंह विशेष रूप से सक्रीय हैं। सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों के परिजन को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने भी मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया था।

रात को ही उत्तराखंड निकले मध्य प्रदेश सीएम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात में उत्तराखंड के लिए रवाना हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्थानीय मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और 4 वरिष्ठ अधिकारी भी उत्तराखंड जा रहे हैं। सीएम शिवराज रात को देहरादून में पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन और घायलों की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री सुबह होते ही उत्तरकाशी जिले के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

कंट्रोल रूम में मुख्यमंत्री धामी 

उत्तरकाशी जिले में बस दुर्घटना को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी देहरादून के आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंचे। सीएम धामी ने जिला प्रशासन को घायलों के इलाज के साथ-साथ राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बता दें कि उत्तराखंड सीएम ने भी बस हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री और शिवराज के बाद मुआवजे की घोषणा की है। सीएम धामी ने अपने ट्वीट में लिखा, “उत्तरकाशी के पुरौला में डामटा के पास हुई हृदयविदारक सड़क दुर्घटना के दृष्टिगत मृतकों के परिजनों को 1 लाख रुपए एवं घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *