ईरान में बड़ा हादसा, ट्रेन के पटरी से उतरने से 22 लोगों की मौत, 87 घायल

Train derailment in east Iran- India TV Hindi
Image Source : AP
Train derailment in east Iran

Highlights

  • एक्स्कवेटर से टकरा गई ट्रेन
  • ट्रेन में 350 व्यक्ति थे सवार
  • 12 लोग गंभीर रूप से घायल

Iran News: पूर्वी ईरान से बड़ी खबर आ रही है। यहां आज बुधवार तड़के एक यात्री ट्रेन के एक एक्स्कवेटर से टकराकर पटरी से उतरने से कम से कम 22 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में 87 अन्य लोग घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों के अनुसार, सरकारी इस्लामिक रिपब्लिक रेलवे की ओर से संचालित ट्रेन तेहरान से लगभग 550 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व स्थित ताबास से यज़्द शहर जा रही थी और इस ट्रेन में 350 व्यक्ति सवार थे। 

अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन ताबास शहर के पास एक एक्स्कवेटर (खुदाई करने वाली मशीन) से टकरा गई, जिससे एक्स्कवेटर और उसमें सवार व्यक्ति हवा में उछल गए। स्थानीय समाचार एजेंसी ने आपात सेवा के अधिकारियों के हवाले से हताहतों के आंकड़े दिए। 

12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल

अधिकारियों ने बताया कि एम्बुलेंस और हेलीकॉप्टर के साथ बचाव दल सुदूर इलाके में पहुंचे। उन्होंने कहा कि 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। यह दुर्घटना ताबास से 50 किलोमीटर दूर हुई। 

खबर के अनुसार, दुर्घटना की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, ट्रेन पटरी के पास एक एक्स्कवेटर से टकरा गई। हालांकि, यह तत्काल स्पष्ट नहीं है कि अंधेरे में खुदाई करने वाली मशीन ट्रेन पटरी के करीब क्यों खड़ी थी। 

एक अधिकारी ने कहा कि यह मशीन मरम्मत परियोजना का हिस्सा हो सकती है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और कहा कि इसके कारणों की जांच की जाएगी।

Leave a Comment