आतंकी हमलों की धमकी के बीच अलर्ट पर है दिल्ली पुलिस

आतंकी हमलों की धमकी के बीच अलर्ट पर है दिल्ली पुलिस
Spread the love
Image Source : PTI
Delhi Police 

Highlights

  • दिल्ली में हो रहे हैं कई विरोध-प्रदर्शन
  • आतंकी संगठन अलकायदा ने दी है हमलों की धमकी
  • डमी IED प्लांट कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आतंकवादी सगठनों की धमकी के बाद अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार उन अलर्ट पर काम कर रही है, जिसमें तमाम आतंकी संगठन द्वारा धमकी या पब्लिक प्लेस, भीड़भाड़ वाली जगह मार्केट, मॉल जहां लोग ज्यादा इकट्ठे होते हैं। हाल के दिनों में देखा गया राजधानी दिल्ली में जगह जगह अलग-अलग मुद्दों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इन जगहों पर आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसी के चलते स्पेशल सेल डमी IED प्लांट कर रहा है ताकि दिल्ली की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

प्रदर्शन वाली जगहों पर हो सकते हैं हमले 

सेल के अधिकारियों ने बताया कि अलकायदा ने भी हाल के दिनों में दिल्ली में जगह-जगह पर ब्लास्ट की धमकी दी थी। इसके अलावा बीजेपी नेता नुपर शर्मा को लेकर जो प्रदर्शन हो रहे है इसको लेकर भी पुलिस अलर्ट है। इसके अलावा राहुल गांधी जो ED के दफ्तर जा रहे हैं, वहां भी काफी भीड़ होती है। पुलिस को ऐसा इनपुट मिला है कि इन जगहों पर भी खतरा हो सकता है।

स्पेशल सेल प्लांट कर रही डमी IED 

आतंकी खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई जगह डमी IED भी प्लांट कर रही है। सेल भीड़ भाड़ वाले इलाकों में डमी IED प्लांट कर रही है। स्पेशल सेल के सूत्रों की माने तो इस डमी IED के बारे किसी भी पुलिस स्टाफ को कोई जानकारी नहीं होगी। स्पेशल सेल ने 12 तारीख को दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर 15 डमी IED प्लांट किये थे। इन 15 डमी IED में से 10 डमी IED ही पुलिस का स्टाफ ढूंढ पाने में कामयाब रहा। बाकी 5 के बारे कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई। स्पेशल सेल के अधिकारी के अनुसार डमी IED प्लांट करने के पीछे मकसद दिल्ली पुलिस को अलर्ट पर रखना है। पिछले कई दिनों से आतंकी संगठन दिल्ली में हमलों की धमकी दे रहे हैं, जिसके बाद हर तह की स्थिति से निबटने के लिए अलर्ट पर रहना जरुरी है। 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *