अमेरिका में खेत में लगी आग से हुआ पटाखों में विस्फोट, एक की मौत, तीन झुलसे

अमेरिका में खेत में लगी आग से हुआ पटाखों में विस्फोट, एक की मौत, तीन झुलसे
Spread the love
Image Source : PTI FILE PHOTO
Representational Image

Highlights

  • पटाखों से भरे कंटेनर में हुआ विस्फोट
  • अग्निशमन सेवा के 3 कर्मचारी भी आये चपेटे में
  • तीन झुलसे लोगों में एक की हालत गंभीर व नाजुक

America News: अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना में शुक्रवार को ला ग्रेंज शहर के इलाके में खेत की झाड़ियों में आग लगने से पटाखों के एक कंटेनर में भयानक विस्फोट हो गया। यह विस्फोट इतना भीषण हुआ था कि इसमें एक व्यक्ति की मौत होने की खबर आई है, साथ ही इसमें तीन अग्निशमन कर्मचारी भी आग को बुझाने के प्रयास में झुलस गए। इसके बाद घायल तीनों कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

एक व्यक्ति की मौत, तीन अग्निशमन कर्मी भी झुलसे


अमेरिका में लेनोइर काउंटी इमरजेंसी सेवा के निदेशक मरी स्ट्राउड ने ग्रीनविल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर हुए धमाके में एक व्यक्ति की मौत हुई है और तीन अग्निशमन कर्मचारी भी झुलस गए। आग बुझाते हुए झुलसे कर्मचारियों में से एक की हालत बेहद गंभीर और नाजुक है, बाकी दो जनों की हालत इतनी गंभीर नहीं है। तीनों अग्निशमन कर्मचारियों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

इमारत की ओर बढ़ती आग के चपेटे में आया पटाखों का कंटेनर

स्ट्राउड ने कहा कि ला ग्रेंज शहर में झाड़ियों में आग लगने की जानकारी लगते ही अग्निशमन कर्मचारियों को तुरंत ही मौके पर रवाना कर दिया गया था। स्ट्राउड के मुताबिक खेत में लगी आग एक भयावह रूप के साथ तेजी से एक इमारत की तरफ बढ़ती जा रही थी।उन्होंने बताया कि रास्ते में एक पटाखों से भरा एक कंटेनर रखा हुआ था, जिसके चपेट में आते ही वहां भयानक विस्फोट हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *