‘अपने पति की हत्या कैसे करें’ की लेखिका को उम्रकैद, दिल दहलाने वाला है पूरा मामला

'अपने पति की हत्या कैसे करें' की लेखिका को उम्रकैद, दिल दहलाने वाला है पूरा मामला
Spread the love
Image Source : AP/LINKEDIN
Nancy Crampton Brophy and Daniel Brophy.

Highlights

  • 7 हफ्ते तक चली सुनवाई के बाद नैंसी को दोषी करार दिया गया था।
  • नैंसी ने बीमे की रकम पाने के लिए अपने पति को गोली मार दी थी।
  • ब्रॉफी दंपती कुछ समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे।

How To Murder Your Husband: कभी-कभी जिंदगी में कुछ ऐसे संयोग होते हैं जिनके बारे में जानकर आश्चर्य होता है। ऐसा की एक संयोग ‘How To Murder Your Husband’ नाम का लेख लिखने वाली लेखिका नैंसी क्राम्पटन ब्रॉफी से जुड़ा हुआ है। ‘हाउ टू मर्डर योर हसबैंड’ लेख लिखने वाली उपन्यासकार नैंसी क्राम्पटन ब्रॉफी को पति की हत्या के मामले में सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 71 साल की नैंसी क्राम्पटन ब्रॉफी को 7 हफ्ते तक चली सुनवाई के बात बीती 25 मई को दोषी करार दिया गया था, और सोमवार को उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

बीमा की रकम के लिए ली पति की जान

नैंसी को 25 साल जेल में बिताने के बाद पैरोल मिल सकती है, यानी कि कम से कम 96 साल की उम्र तक वह जेल की चारदीवारी के भीतर ही कैद रहेंगी। अभियोजकों ने कहा कि नैंसी ने 63 वर्षीय डैन ब्रॉफी (Daniel Brophy) को ओरेगन कलिनरी इंस्टीट्यूट (Oregon Culinary Institute) के अंदर इसलिए गोली मार दी थी, क्योंकि वह डैन के जीवन बीमा से मिलने वाले पैसे चाहती थीं। डैन 2018 में इस इंस्टीट्यूट में काम करते थे, जो कि अब बंद हो चुका है। डैन की मौत के बाद नैंसी को बीमे की रकम के रूप में लगभग 12 करोड़ रुपये मिलने वाले थे।

पैसों पर भारी पड़ गया 26 साल का रिश्ता
अभियोजन पक्ष ने जूरी को बताया कि जिस वक्त डैन की हत्या हुयी उस वक्त दंपती आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे थे। बीमे की रकम पाने की लालच में नैंसी ने 26 साल से जीवनसाथी रहे डैन को अपनी गोलियों का शिकार बना दिया। अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि नैंसी ने ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स से ‘Ghost Gun’ किट के बारे में जानकारी हासिल की, उसे खरीदी और फिर बाद में एक ‘Gun Show’ में ग्लॉक 17 हैंडगन भी खरीदी। हालांकि, नैंसी और उनके वकीलों ने इस तथ्य को खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने उपन्यास लिखने की तैयारी के लिए बंदूक खरीदी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *