अग्निपथ स्कीम के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

अग्निपथ स्कीम के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील
Spread the love
Image Source : PTI
Rahul Gandhi appealed not to celebrate his birthday

Highlights

  • कांग्रेस इस योजना को वापस करवाने के लिए अहिंसक आंदोलन करेगी – सोनिया गांधी
  • यह योजना पूरी तरह से दिशाहीन है और युवाओं के साथ छलावा हो रहा है – सोनिया गांधी
  • मैं देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपना जन्मदिन न मनाने की अपील करता हूँ – राहुल गांधी

Agneepath Scheme: देश में सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के खिलाफ युवा उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इस हिंसक प्रदर्शन में कई ट्रेनों में आग लगा दी गई जिसमें हजारों करोड़ रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इन प्रदर्शनों को अपना समर्थन देने के लिए और अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करने जा रही है। इसमें पार्टी के सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया है। इसके साथ ही आज राहुल गांधी का जन्मदिन भी है, लेकिन उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव अजय माकन ने राहुल गांधी की तरफ से एक चिट्ठी जारी की है। जिसमें कहा गया कि, “मैं देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूँ कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर किसी तरह का उत्सव न मनाएं। देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम सभी चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। हम इन युवाओं की, करोड़ों परिवारों की पीड़ा को साझा करें, उनके साथ खड़े हों।”  

आपको बता दें कि कल ही कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने युवाओं से अपील की थी कि वे विरोध करने के लिए अहिंसक तरीका अपनाएं। उन्होंने कहा था कि यह योजना पूरी तरह से दिशाहीन है और युवाओं के साथ छलावा हो रहा है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस इस योजना को वापस करवाने के लिए अहिंसक आंदोलन करेगी। 

आपको बता दें कि सोनिया गांधी कोरोना लक्षण के बाद 12 जून को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती हुई थी। उनका इलाज दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में हो रहा है। 2 जून को सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *